June 21, 2024

भारत में कोविड-19 के मामलों में गिरावट आ रही है: मंडाविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि देश में कोविड -19 मामलों की वर्तमान वृद्धि लगातार गिरावट का रुख दिखा रही है।

कोरोनो वायरस के ओमाइक्रोन संस्करण के प्रसार में देश की चिंताजनक वृद्धि के बारे में एक सवाल के जवाब में, मंडाविया ने सदन को बताया, “वर्तमान में, ओमाइक्रोन संस्करण देश में सबसे आम है। वर्तमान में कोविड -19 के मामलों में वृद्धि हुई है। दूसरी ओर, देश में 21 जनवरी से लगातार गिरावट आ रही है।” अपने बयान में, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मंत्रालय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड -19 और अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थितियों की स्थिति में उनकी तत्परता और प्रतिक्रिया क्षमता में सुधार करने में सहायता करना जारी रखता है।  मंडाविया ने कहा “ईसीआरपी चरण II के तहत 23,123 करोड़ रुपये (केंद्रीय घटक के रूप में 15,000 करोड़ रुपये सहित) के पैकेज को अधिकृत किया गया है। 31 जनवरी 2022 तक, स्वास्थ्य निर्माण के लिए केंद्रीय घटक के हिस्से के रूप में राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को 7,245.95 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। रोगियों में किसी भी वृद्धि को संभालने के लिए बुनियादी ढाँचा।”

15 साल से कम उम्र के बच्चों की सुरक्षा के बारे में चिंता पैदा करने वाले स्कूलों को फिर से खोलने के साथ, स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने कहा कि सरकार एक विशेषज्ञ पैनल की सिफारिशों के आधार पर इस समूह का टीकाकरण करने या न करने का फैसला करेगी।

Spread the love