February 25, 2024

नहाते समय लीक हुआ गीज़र, 13 वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके में एक 13 वर्षीय लड़की की नहाने के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नहाने के दौरान गीजर लीक हो गया, जिसके बाद कार्बन मोनोऑक्साइड इनहेल करने के कारण नाबालिग की जान चली गई है. फिलहाल, सूचना के मिलने बाद मौके पर पहुंची पुलिस तफ्तीश में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को अपनी ऑनलाइन क्लास पूरी करने के बाद 13 वर्षीय बच्ची नहाने के लिए बाथरूम में गई. लगभग 1 घंटे बाद भी जब नाबालिग बाथरूम से बाहर नहीं निकली, तो घरवालों को चिंता हुई. उन्होंने पहले बाथरूम के दरवाजे से आवाज लगाई, मगर जब भीतर से कोई आवाज नहीं आई, तो उन्होंने किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनज़र दरवाजा तोड़ दिया. भीतर उन्होंने देखा कि नाबालिग बेहोश पड़ी हुई है

इसके बाद नाबालिग के परिजन फ़ौरन बच्ची को लेकर पास के अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. बाद में जांच के दौरान पुलिस को डॉक्टरों के माध्यम से पता लगा कि बच्ची की मौत कार्बन मोनोऑक्साइड इनहेल करने के कारण हुई है. आशंका जताई जा रही है कि गीजर लीक होने के बाद बाथरूम में कार्बन मोनोऑक्साइड गैस फैल गई होगी और बाथरूम में प्रॉपर वेंटिलेशन न होने के कारण नाबालिग की दम घुटने के चलते मौत हो गई होगी.

Spread the love