May 27, 2024

पीएम मोदी बोले- इस बजट से गरीबों का कल्याण होगा, ग्रीन जॉब्स का सेक्टर भी खुलेगा

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद पीएम नरेंद मोदी ने देश के नाम संबोधन में कहा कि इस बजट में गरीब कल्याण पर फोकस किया गया है. ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है. ये बजट, इकॉनमी को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए मौके बनाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि ये बजट अधिक बुनियादी ढांचा, अधिक निवेश, अधिक विकास और और अधिक नौकरियों की नई संभावनाओं से भरा हुआ है. इससे ग्रीन जॉब्स का भी सेक्टर और खुलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली दफा देश में पर्वतमाला योजना आरंभ की जा रही है. ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि ये बजट More Infrastructure, More Investment, More Growth, और More Jobs की नई संभावनाओं से भरा हुआ है. इससे Green Jobs का भी सेक्टर और खुलेगा. बीते कुछ घंटों से देख रहा हूं, जिस तरह से इस बजट का हर सेक्टर में स्वागत हुआ है, सामान्य मानवी की जो समारात्मक प्रतिक्रिया आई है, उसने जनता-जनार्दन की सेवा का हमारा उत्साह अनेक गुना बढ़ा दिया है.

Spread the love