March 1, 2024

ईद पर सलमान नहीं अजय देवगन का बड़ा धमाका, वॅार फिल्म ‘भुज’ रिलीज

कोरोना की दूसरी लहर के बीच एक बार फिर से सिनेमाघर बंंद हैं। साथ ही कई बड़ी फिल्मों की रिलीज पर ताला लग गया है। इस साल जिस फिल्म की रिलीज पर सभी का ध्यान था, वह सलमान खान की राधे रही है। जो कि इसी साल ईद पर रिलीज होने वाली थी। फिलहाल अगर कोरोना का माहौल ऐसा ही रहा तो इसे ईद पर रिलीज ना करते हुए सलमान खान अगले साल की ईद का इंतजार कर सकते हैं।

लेकिन इस बीच अजय देवगन के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। एक वेबसाइट की रिपोर्ट अनुसार अजय देवगन की भुज द प्राइड ऑफ इंडिया के रिलीज होने की अपडेट सामने आ रही है।

एक वेबसाइट की रिपोर्ट अनुसार ये बताया जा रहा है कि ओटीटी प्लेटफॅार्म हॅाटस्टार पर भुज को इस ईद पर रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। अजय देवगन की इस फिल्म को हॅाटस्टार पर ईद में रिलीज किया जाएगा।

ओटीटी पर रिलीज करने की प्लानिंग-ईद पर सिनेमाघर में सत्यमेव जयते 2 और राधे रिलीज होनी थी। फिलहाल ऐसा होना अभी मुश्किल है। ऐसे में अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा की भुज को ओटीटी पर रिलीज करने की प्लानिंग हो रही है।

फिल्म की एडिटिंग का काम पूरा- फिल्म की एडिटिंग पूरी हो चुकी है। वॅार सीक्ववेंसेज वाले सीन में काफी बड़े स्तर पर वीएफएक्स का काम किया जा रहा है।

भुज के लिए करोड़ों की डील-एक वेबसाइट की रिपोर्ट अनुसार अजय देवगन की भुज के लिए 112 करोड़ की डील फाइनल की गई है। जो कि फिल्म के पूरे बजट से अधिक है। यानी कि ये फायदे का मामला है।

80 करोड़ का बजट और कमाई 112 करोड़-फिल्म का बजट 80 करोड़ है। 112 करोड़ मिलने पर सीधे तौर पर फिल्म को 30 करोड़ के करीब का फायदा मिलेगा। कोरोना का माहौल देखते हुए ये साल थिएटर में इतनी कमाई करना फिलहाल कठिन है।

भारत पाकिस्तान वॅार पर बेस्ड-अजय देवगन की कंपनी एनवाई के वीएफएक्स सुपरवाइजर नवीन पॅाल ने एक वेबसाइट से बात पर कहा है कि यह फिल्म 1971 के भारत पाकिस्तान वॅार पर बेस्ड है।भुज काफी अलग फ्रेम की फिल्म है। लगभग तीन सौ लोग मुंबई और हैदराबाद से अपने ही घरों में इसके लिए काम कर रहे हैं।

रियल लाइफ सुपर हीरो स्क्वॉर्डन लीडर विजय कार्णिक-इस फिल्म में वह 1971 में हुए भारत-पाक वॅार के रियल लाइफ सुपर हीरो स्क्वॉर्डन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैंअजय देवगन का साथ फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा भी दिखाई देंगी। उनका किरदार काफी अहम और बाकी की फिल्मों से काफी हटकर होगा। सोनाक्षी सिन्हा सुंदरबेन जेठा मधापारया के रोल में दिखाई देंगी।

ये भी हैं अहम किरदार-कास्टिंग की बात की जाए तो राणा दग्गुबाती, नोरा फतेही और पंजाबी सिंगर ऐमी भी फिल्म का अहम हिस्सा होंगे। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग गुजरात में हुई है।

Spread the love