June 21, 2024

सीएम बघेल के हमर सियान हमर अभिमान उद्देश्य को जिम्मेदार लगा रहे ग्रहण, विभागीय मंत्री के गृह जिले में अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस पर नही हो पाया जिला स्तरीय कार्यक्रम

बालोद– सूबे के मुखिया भूपेश बघेल के उद्देश्य और मंशा पर सम्बन्धित विभाग के गैर जिम्मेदार अधिकारी ग्रहण लगाने पर तुले हैं। सरकार की मंशा हमर सियान हमर अभिमान पर पानी फेरने का काम किया जा रहा हैं। 1 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्धजन दिवस पर न ही जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया और न ही ब्लॉक स्तर पर किसी भी प्रकार का आयोजन किया गया। अब इसे बड़ी चूक कही जाए या लापरवाही। हालांकि विभाग की माने तो शनिवार को वृद्धजन दिवस पर राजधानी में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें जिले से 100 बुजुर्ग शामिल हुए थे। उक्त आयोजन में पद्मश्री सम्मानित शमशाद बेगम को भी सम्मानित किया गया। लेकिन जहां एक ओर प्रदेश के कई जिलों में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर जिला व ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किये गए। वही विभागीय मंत्री के गृह जिले में विभाग ही वृद्धजनो का सम्मान करना भूल गया। जो जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है, कि एक तरफ सीएम बघेल हमर सियान हमर अभिमान का उद्देश्य रख 1 नवंबर से हेल्पलाइन लाइन नम्बर से लेकर वरिष्ठ नागरिकों की आस्था का ध्यान रख निःशुल्क तीर्थयात्रा की शुरुआत कर रहे है। तो वही दूसरी ओर गैर जिम्मेदार व लापरवाह अधिकारियों के चलते उनकी मंशा व उद्देश्य पर पानी फिर रहा है। या यूं कहें कि वृद्धजन दिवस पर जिले के वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करना ही समाज कल्याण विभाग भूल गया। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होकर सिर्फ औपचारिकता पूरी की गई।

“वृद्धजन दिवस पर प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में 100 वृद्ध शामिल हुए थे, जिन्हें बस के माध्यम से ले जाया गया था, आगामी 5 अक्टूबर को मंत्री जी के विधानसभा क्षेत्र में जिला स्तरीय वृद्धजन दिवस का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मंत्री जी भी शामिल होंगी”

Spread the love