June 16, 2024

MP में शुरू होगी नई व्यवस्था, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

भोपालः MP सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है. अब राज्य में इस वर्ष से 3 पुरुस्कार आरम्भ किए जाएंगे. इस वर्ष ही यह पुरुस्कार नवबंर में दिए जाएंगे. शिवराज सरकार यह पुरस्कार कला, संस्कृति, साहित्य, विज्ञान, चिकित्सा, शिक्षा जैसे सेक्टर में उत्कृष्ट काम करने वालों को ही दिए जाएंगे. स्वयं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की है.

वही MP सरकार ”मध्यप्रदेश रत्न”, ”मध्यप्रदेश गौरव” तथा ”मध्यप्रदेश श्री” अवॉर्ड देगी, तीनों अवार्ड इसी वर्ष स्थापित होंगे. इसी वर्ष से ही यह अवार्ड राज्य के नागरिकों को दिए जाएंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन पुरस्कारों के लिए चयन समिति बनाकर लोगों का चयन किया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ”जैसे भारत सरकार ने भिन्न-भिन्न अवार्ड दिए हैं, वैसे ही MP में भी हम मध्यप्रदेश रत्न, मध्यप्रदेश गौरव तथा मध्यप्रदेश श्री पुरस्कार इसी वर्ष स्थापित करेंगे, जो भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले नागरिकों को इसी वर्ष से प्रदान किए जाएंगे.

सीएम ने कहा कि पहले भारत सरकार द्वारा समुचित तौर पर पद्म सम्मान दिए जाते थे, मगर नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के कई विभिन्न सेक्टरों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले लोगों को पद्म सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि वह स्वर्गीय डॉ. एन.पी. मिश्रा का नाम वे बचपन से सुनते आये हैं. चिकित्सा सेक्टर में उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर राज्य एवं देश का नाम गौरवान्वित किया.

Spread the love