July 13, 2024

ऐक्सिस बैंक का रिटेल मॉर्गेज लोन रिटेल मॉर्गेज लोन्स सेना के सभी कर्मचारियों के लिए

भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक ऐक्सिस बैंक ने आर्मी इंश्योरेन्स ग्रुप  (एजीआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये । इस एमओयू के तहत, भारतीय सेना को रिटेल मॉर्गेज लोन्स की पेशकश की जाएगी। बैंक डिफेंस कर्मियों की होम लोन सम्बंधी जरूरतों को पूरा करने के लिये उन्हें श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ उत्पोदों और सेवाओं की पेशकश करेगा।

हस्ताक्षर समारोह में भारतीय सेना के मेजर जनरल एस. केम्पाराज वीएसएम, एसएम, एमडी- एजीआईएफ; कर्नल पीपी सिंह, डायरेक्टर (लोन्स); लेफ्टिनेंट कर्नल विक्रम सिंह और ऐक्सिस बैंक के गणेश शंकरन, ग्रुप एक्जीक्यूटिव (होलसेल बैंकिंग); सुमित बाली, ग्रुप  एक्जीक्यूटिव और हेड- रिटेल लेंडिंग और विवेक बिम्ब्रा , ग्रुप हेड (गवर्नमेंट बिजनेस नॉर्थ) मौजूद रहे।

इस भागीदारी के माध्यम से, बैंक खासतौर से लोन की बड़ी राशि और बकाया लोन को एजीआई से ऐक्सिस बैंक में ट्रांसफर करने की सुविधा देगा। चूंकि सेना के सभी कर्मचारी पेंशन के हकदार होते हैं, इसलिये लोन लेने वाला अपने रिपेमेंट पीरियड को रिटायरमेंट के बाद तक बढ़ा भी सकता है और इस प्रकार ज्यादा बड़ा लोन ले सकता है।

सुमित बाली, ग्रुप एक्जीिक्यूटिव और हेड- रिटेल लेंडिंग, ऐक्सिस बैंक के अनुसार –  आर्मी ग्र्रुप इंश्योरेन्सी के साथ भागीदारी करके हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है। इस प्रकार हम 13 लाख सैनिकों के पूरे फोर्स से जुडक़र उनके लिये श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ रिटेल मॉर्गेज लोन्स की पेशकश कर सकेंगे। यह एमओयू निस्वार्थ रूप से देश की सेवा करने वाले रक्षा कर्मियों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिये ऐक्सिस बैंक के जारी प्रयासों को दर्शाता है।

इस भागीदारी के माध्यम से, ऐक्सिस बैंक ने रक्षा कर्मियों की वित्तीत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती दी है।

Spread the love