April 15, 2024

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक का आज दूसरा दिन

छत्तीसगढ। प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक कल अंबिकापुर में प्रारम्भ हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यसमिति में लिये गये निर्णयों के अनुरूप यहां प्रदेश के लिये रणनीति बनेगी। बैठक के प्रथम सत्र में सुबह प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। तत्पश्चात भाजपा प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह व महामंत्री संगठन पवन साय की उपस्थिति में प्रदेश कार्यसमिति प्रारंभ हुई।

साव ने कहा कि नई पीढ़ी को मालूम होना चाहिए कि छत्तीसगढ़ राज्य भाजपा के वरिष्ठ नेता व देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने बनाया और प्रथम 15 वर्षों में हमने विकास की एक नई गाथा लिखी और छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित राज्य के पद पर लेकर गए। लेकिन जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है मुख्यमंत्री निवास भ्रष्टाचार का केंद्र बन गया है। बैठक में सांसद संतोष पांडे ने राजनीतिक प्रस्ताव रखा जिसका समर्थन प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने किया।

आज की बैठक के दो प्रस्ताव पारित किए गये हैं जिसमें राजनीतिक प्रस्ताव में गुजरात चुनाव में अभूतपूर्व विजय के लिये कार्यसमिति ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया गया। इसके अलावा प्रदेश ने एक करोड़ टन से अधिक धान ख़रीदने के लिये भी कार्यसमिति ने मोदी जी का अभिनंदन किया है। बैठक में जी-20 की अध्यक्षता और उसकी एक बैठक छत्तीसगढ़ में भी होने का अवसर देने के लिये भी भाजपा ने राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया है। अमित साहू ने आत्म निर्भर भारत, पुरंदर मिश्रा ने एक भारत श्रेष्ठ भारत, भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने मोर आवास मोर अधिकार विषय पर वृत रखा।

Spread the love