June 21, 2024

शीतकालीन सत्र: नियमितीकरण मुद्दे पर बहस के आसार

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र आज से शुरू होने वाला है। आज सुबह 11 बजे से सत्र की कार्यवाही शुरू होगी। आज सत्र के दौरान भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जीती सावित्री मंडावी शपथ लेंगी। साथ ही शपथ लेने के बाद सदस्य नामावली में हस्ताक्षर कर सभा में अपना स्थान ग्रहण करेंगी। इसके साथ ही बता दें कि आज सदन की कार्यवाही के दौरान सत्र के पहले दिन CM भुपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों के उत्तर देंगे।

बता दें ये शीतकालीन सत्र 2 जनवरी से 6 जनवरी तक 5 दिनों का होगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र दो जनवरी से शुरू होगा। एक और दो दिसंबर को विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आयोजित किया गया था, जिसे एक जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

इसके बाद ही शीतकालीन सत्र का विस्तार करने का फैसला किया गया है। विधानसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि सत्र छह जनवरी को समाप्त होगा। इस सत्र में राज्य में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सरकारी विभागों में संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण में देरी और अन्य मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधने की संभावना है।

Spread the love