June 16, 2024

भारतीय महिला टीम के साथ टी20I सीरीज खेलने इंडिया आएगी ऑस्ट्रेलिया, दिसंबर में होगा मैच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की घोषणा की है। बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारतीय महिला टीम दिसंबर के महीने में मुंबई में 5 टी20I मैच खेलेगी। पहले दो टी20I मैच 9 और 11 दिसंबर को डीवाई पाटिल स्टेडियम में होंगे। अगले तीन टी20I मैच 14, 17 और 20 दिसंबर को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम महिला बिग बैश लीग (WBBL) के बाद सीरीज खेली। महिला बिग बैश लीग 26 नवंबर को समाप्त होगी। इस लीग में पूजा वस्त्राकर और जेमिमा रोड्रिग्स जैसी कुछ भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हुईं है, लेकिन स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने इस लीग में हीं खेलने का फैसला किया था।

आगामी सीरीज में के बाद भारतीय टीम अगले साल वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के साथ त्रिकोणी सीरीज खेलेगी। यह 10 से 26 फरवरी 2023 को तक चलेगी। उसके बाद टीम टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुट जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया इससे पहले 2018 में टी20I खेलने भारत आई थी। उन्होंने एकदिवसीय मैचों में मेजबान टीम को 3-0 से हरा दिया था। इस बार ऑस्ट्रेलिया की नियमित कप्तान मेग लैनिंग टीम के साथ नहीं होंगी। मेग ने राष्ट्रमंडल खेलों के बाद अनिश्चितकालीन के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है। वहीं राचेल हेन्स ने सन्यास लेने की घोषणा की है। टीम की उप-कप्तान एलिसा हीली इस दौरे पर टीम की कमान संभाल सकती हैं।

Spread the love