February 21, 2024

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण करने वालों को लिखा पत्र, उनके कार्य को सराहा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी टीका लगाने वालों को उनके प्रयासों की सराहना करते हुए एक पत्र लिखा है क्योंकि भारत ने अपने नागरिकों को 200 करोड़ खुराक देने के कोविड-19 टीकाकरण के मील के पत्थर को पार कर लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने टीका लगाने वालों को बधाई पत्र में कहा, ”भारत ने दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम को जो परिमाण और गति दी है वह शानदार रही है और यह आप जैसे लोगों के प्रयासों से हुआ है।

उन्होंने कहा, ”16 जनवरी, 2021 को हमने कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया और 17 जुलाई, 2022 को हम एक नए मील के पत्थर पर पहुंच गए। भारत ने उस दिन 200 बिलियन टीकाकरण का मील का पत्थर हासिल किया, जिससे यह देश के लिए एक ऐतिहासिक बन गया। यह कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण जीत है “पीएम मोदी के पत्र के अनुसार।

उन्होंने कहा, ‘भारतीयों की सुरक्षा को हमारे टीका प्रदाताओं, चिकित्सा पेशेवरों, स्वास्थ्य देखभाल सहायता कर्मियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों द्वारा बहुत मदद मिली है। यह अपने कर्तव्य को करने और जब यह मायने रखता है तो आगे बढ़ने का एक अद्भुत उदाहरण है,” उन्होंने कहा।

कोविड -19 टीकाकरण कार्यक्रम ने किसी को भी पीछे नहीं छोड़ा है और यह प्रदर्शित किया है कि न्यू इंडिया सबसे ठंडे हाइलैंड्स से सबसे गर्म रेगिस्तानों तक, दूरदराज के गांवों से घने जंगलों तक अंतिम मील की डिलीवरी में उत्कृष्टता प्राप्त करता है,  मोदी ने पत्र में उल्लेख किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट के अनुसार, भारत में, विशेष रूप से, 98% वयस्कों ने कोविड -19 टीकाकरण की कम से कम एक खुराक प्राप्त की है, और 90% ने सभी तीन खुराक प्राप्त की हैं।

Spread the love