July 12, 2024

रायपुर सहित लाखों छोटे स्थानीय स्टोर्स को मिलेगी गति

रायपुर – वार्षिक ‘एमेज़ॉन संभव अवार्ड्स’ एक ऐसा अवार्ड्स है, जो व्यवसायों, इनोवेटर्स एवं लोगों को सम्मानित करता है, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है और एक आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान दिया है। पिछले साल, बारहसौ से ज्यादा व्यवसायों, इनोवेटर्स और लोगों ने  11 श्रेणियों में संभव अवार्ड्स के लिए आवेदन किया। इस साल संभव अवार्ड्स में पंद्रह अलग-अलग श्रेणियां होंगी, जो अग्रणी एवं परिवर्तनकारी व्यवसायिक विचारों को सम्मानित करेंगी।

इस साल 18 और 19 मई को ‘एमेज़ॉन संभव’ के तीसरे संस्करण की मेजबानी करेगा। यह दो दिवसीय वर्चुअल मेगा समिट नीति निर्माताओं, प्रतिष्ठित औद्योगिक लीडर्स, समाधान प्रदाताओं, स्टार्टअप्स एवं एमेज़ॉन नेतृत्व को भारत में लाखों छोटे स्थानीय स्टोर्स व व्यवसायों की आर्थिक प्रगति और डिजिटाईज़ेशन संभव बनाने के लिए टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल करने के सर्वश्रेष्ठ तरीकों पर वार्ता करने के लिए एक मंच पर लाएगी। इस समिट में सोशल एम्पॉवरमेंट एंड इनेबलमेंट फॉर इंक्लुसिव इकॉनॉमिक ग्रोथ, इनोवेटिंग फॉर इंडिया एंड क्रिएटिंग डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर आदि मुख्य क्षेत्रों पर केंद्रित रहते हुए उद्योगों में टेक्नॉलॉजी अपनाए जाने के महत्व पर कीनोट, पैनल वार्ताएं, मास्टरक्लास आदि का आयोजन होगा। एमेज़ॉन संभव 2022 के लिए पंजीकरण  amazon.in/smbhav  पर जारी हैं।

‘‘हम छोटे व्यवसायों के लिए इनोवेट करने, खासकर छोटे स्थानीय स्टोर एवं किराना शॉप्स को डिजिटल रूप से समर्थ बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम एमेज़ॉन संभव 2022 में नीति-निर्माताओं, प्रसिद्ध कॉर्पोरेट लीडर्स, सफल आधुनिक उद्यमियों, युवा उभरते हुए व्यवसाय मालिकों और एमेज़ॉन लीडर्स को एक मंच पर लाने के लिए उत्साहित हैं। जो विचारों पर चर्चा और बहस करने के लिए भारत के विकास को 1 ट्रिलियन डॉलर डिजिटल अर्थव्यवस्था में सक्षम करेंगे।’’ मनीष तिवारी, कंट्री मैनेजर, इंडिया कंज़्यूमर बिजऩेस, एमेज़ॉन इंडिया ने कहा ।

Spread the love