March 1, 2024

वीरांगना अवंति बाई लोधी को मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने दी श्रद्धांजलि

लोधी समाज आरंग में तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन आयोजित की गई

रायपुर। रविवार को लोधी समाज आरंग में तीन दिवसीय समाजिक वार्षिक सम्मेलन आयोजित की गई। इस सम्मेलन की शरुआत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने वीरांगना अवंती बाई लोधी के आदम कद पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद कार्यक्रम के अतिथियों द्वारा स्वागत भाषण दिया गया। इसी क्रम में मुख्य अतिथि श्रम मंत्री नगरीय प्रशासन डॉ डहरिया ने अपना उद्बोधन दिया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में भाग लेने वाले योद्धाओं में रानी अवंती बाई का नाम भी शामिल है। उनके किये गए कार्यों से प्रेरणा लेकर समाज के लोग आगे बढ़ते जाएं। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किए विकास कार्यों के बारे में अपनी बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के संस्कृति की रक्षा करने की हम सभी की जिम्मेदारी है। प्रदेश के मुख्य चार चिन्हारी नरवा, गरुआ, घुरवा अउ बाड़ी को लेकर समाज के लोगों को जानकारी दी। इसके अलावा जैविक कृषि को बढ़ावा देने समाज के लोगों से अपील की।

आरंग के सभी गली मोहल्ले में विकास कार्य हो इसके लिए भरपूर प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के हाथों समाज के उत्कृष्ट छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में समाज के अध्यक्ष भरत लोधी, उपाध्यक्ष अमृत लोधी, सचिव शैलेन्द्र लोधी, संरक्षक सूरज लोधी, कोषाध्यक्ष सूर्यकांत लोधी, सलाहकार लक्ष्मीनारायण लोधी, बिजेंद्र लोधी, रामशरण मजगहे, वीरू लोधी, किरण लोधी, भुनेश्वर लोधी सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

नाली की निरंतर सफाई पर दिया जोर
नगर पालिका अध्यक्ष शेखर चंद्राकर ने नगर की सफाई को लेकर समाज के लोगों से अपील की एवं नगर के नाली की साफ सफाई में योगदान देने की बात कही। साथ ही आरंग विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों के बारे में समाज के लोगों को जानकारी दी।

Spread the love