June 21, 2024

पुलवामा हमले को याद कर भावुक हुए CM योगी, शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू कश्मीर में तीन साल पहले हुए पुलवामा हमले (Pulwama Attack) की बरसी आज है। ऐसे में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि, ‘आप सबका बलिदान समाज पर ऋण है।’ इस दौरान सीएम योगी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन।आप सभी का त्याग आतंकवाद के विरुद्ध हम सभी को एकजुट करता है। जय हिंद!’ इसी के साथ ही राज्य में हो रहे दूसरे चरण के मतदान के लिए सीएम योगी ने भय मुक्त और दंगा मुक्त राज्य के लिए मतदान करने की अपील की। आप सभी जानते ही होंगे कि आज के ही दिन साल 2019 में आतंकियों ने पुलवामा में सैनिकों की बस पर आतंकी हमला किया था।

वहीं इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आप सभी को बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने राज्य के पुलवामा जिले में विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ के जवानों की एक बस को टक्कर मार दी थी और बस से जा रहे सीआरपीएफ जवान इस हमले में शहीद हो गए थे। वहीं इस घटना के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा गुस्सा देखने को मिला था। उस दौरान पुलवामा की घटना के बाद राज्य को योगी सरकार ने पुलवामा के शहीदों के लिए 50 लाख और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था।

केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने जिले में एक सड़क का नाम शहीद जवान के नाम पर रखने का ऐलान किया था। आपको हम यह भी बता दें कि आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है हालाँकि उससे पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मतदाताओं को बधाई दी और उनसे “दंगा मुक्त” और “भय मुक्त” राज्य के लिए मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘यूपी चुनाव 2022 के दूसरे चरण के सभी मतदाताओं को हार्दिक बधाई! मतदान के अधिकार और कर्तव्यों के साथ-साथ ‘राष्ट्र धर्म’ भी है। ‘दंगा मुक्त और भय मुक्त नए उत्तर की विकास यात्रा जारी रखने के लिए मतदान करना सुनिश्चित करें।’

Spread the love