March 1, 2024

बजट सत्र से पहले सियासी दलों से पीएम मोदी की अपील- चुनाव तो चलते रहेंगे, लेकिन…

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद के बजट सत्र के शुरू होने से पहले सभी सियासी दलों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव का लोकतंत्र में अपना स्थान है और वह प्रक्रिया चलती रहेगी, मगर पूरे वर्ष का खाका खींचने वाला, संसद का बजट सत्र बेहद अहम है. बजट सत्र के पहले दिन प्रेस वालों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सभी सांसदों और सियासी दलों से इस सत्र को फलदायी बनाने का आह्वान किया.

पीएम मोदी ने कहा कि, ‘यह बात सही है कि बार-बार चुनाव की वजह से सत्र भी प्रभावित होते हैं, चर्चाएं भी प्रभावित होती हैं. मगर मैं सभी सांसदों से प्रार्थना करूंगा, चुनाव अपनी जगह पर हैं, जारी रहेंगे, मगर बजट सत्र देश के लिए पूरे वर्ष भर का खाका खींचता है. इसलिए यह बेहद महत्वपूर्ण होता है.’ पीएम मोदी ने सांसदों का आह्वान करते हुए कहा कि, ‘हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस बजट सत्र को जितना अधिक फलदायी बनाएंगे, आने वाला पूरा साल हमें नई आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए भी एक बहुत बड़ा कारक बनेगा.’

पीएम मोदी ने सभी सियासी दलों से ‘मुक्त और मानवीय संवेदनाओं’ से भरी हुई चर्चा और ‘अच्छे मकसद’ से चर्चा की अपेक्षा जाहिर की. पीएम मोदी ने कहा कि आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के लिए काफी अवसर मौजूद हैं और भारत की आर्थिक प्रगति, भारत में टीकाकरण का अभियान, भारत के अपने खोजे हुए टीके पूरी दुनिया में एक विश्वास उत्पन्न कर रहे हैं.

Spread the love