April 19, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति हाकैंडे हिचिलेमा का आभार व्यक्त किया

नई दिल्ली: 26 जनवरी को भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति हाकेंडे हिचिलेमा को बधाई देने के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने एक ट्वीट भेजा “आपके अभिवादन के लिए धन्यवाद, राष्ट्रपति @HHichilema! जाम्बिया गणराज्य भारत का घनिष्ठ मित्र है, और दोनों देशों के बीच एक मजबूत विकास साझेदारी है।”

जाम्बिया के राष्ट्रपति ने अपना अभिवादन व्यक्त किया और कहा कि वह भारतीय संविधान को अपनाने और उनके गणतंत्र की स्थापना की 73वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारत के लोगों के साथ शामिल हुए। एक ट्वीट में, हकैंडे हिचिलेमा ने कहा, “हम @narendramodi और भारत के लोगों के साथ भारतीय संविधान को अपनाने और उनके गणतंत्र की स्थापना के 73 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।”

इस वर्ष के समारोह विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं क्योंकि यह भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ है, और इसे पूरे देश में “आजादी का अमृत महोत्सव” के रूप में मनाया जा रहा है। भारतीय रक्षा मंत्रालय ने 26 जनवरी को नई दिल्ली में राजपथ पर मुख्य परेड और 29 जनवरी को विजय चौक पर ‘बीटिंग द रिट्रीट’ समारोह की वर्षगांठ मनाने के लिए कई नए कार्यक्रमों की योजना बनाई है।

Spread the love