July 13, 2024

7 से 14 साल के बच्चों का ऑनलाइन ड्राइंग व निबंध लेखन प्रतियोगिता

एक्सिस बैंक का ‘स्पलैश 2021’ चुनेगा ‘यंग माइंड्स’ 

भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बैंक एक्सिस बैंक 7 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए ‘स्पलैश’ नामक एक अखिल भारतीय ड्राइंग और निबंध लेखन प्रतियोगिता कर रहा है। स्पलैश 2021 को वर्चुअल रूप से होस्ट किया जाएगा, जिससे बच्चे आसानी से भाग ले सकेंगे और  दूर-दराज के बच्चों की प्रतिभा भी सामने आ पाएगी। प्रतियोगिता के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.axisbanksplash.in  पर 6 दिसंबर, 2021 से पंजीकरण और प्रविष्टियां जमा की जा सकेंगी।

‘स्पलैश’ एक ऐसा स्पेशल प्लेटफार्म है, जिसे बच्चों की कल्पना को उड़ान देने के लिए बनाया गया है। ड्राइंग और निबंध लेखन दोनों में, दो थीम हैं – 7-10 वर्ष की आयु वर्ग के लिए थीम ’टुगेदर वी कैन’ है, जबकि 11-14 वर्षों के लिए, थीम ’ए बेटर टुमॉरो’। प्रतिभागी ड्राइंग या निबंध लेखन प्रतियोगिता, या दोनों के लिए प्रविष्टियां जमा करा सकते हैं।

एक्सिस बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अनूप मनोहर के अनुसार – ‘हम यंग माइंड्स की प्रतिभा को सही प्लेटफार्म देते हुए उन्हें आगे बढ़ाने में विश्वास करते हैं। स्पलैश के माध्यम से, हमारा लक्ष्य भारत के हर उस बच्चे तक पहुंचना है जो बड़ा सपना देखता है। हमने पहले भी इस तरह की पहल की है, जिसे बहुत सराहा गया है। स्पलैश के जरिए भी देश भर के बच्चे बड़े पैमाने पर अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। इससे हमें पता चलेगा कि वे दुनिया को किस नजरिए से देखते हैं।’

इस साल, स्पलैश के जरिए बच्चों के माता-पिता के साथ हमारे कस्टमर कोविड-19 से प्रभावित बच्चों की शिक्षा में योगदान भी कर  सकते हैं। यह सहायता प्रसिद्ध और प्रशंसित क्रिकेटर कपिल देव द्वारा स्थापित चाइल्ड-केयर एनजीओ खुशी को भेज दी जाएगी। इसके अलावा, एक्सिस बैंक भी प्रत्येक पंजीकरण के लिए 10 रुपए का योगदान देगा।

एक्सिस बैंक ने इस मजेदार और रोमांचक प्रतियोगिता के लिए शीर्ष स्कूलों और संस्थानों के शिक्षाविदों और सलाहकारों को जूरी पैनल का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। शीर्ष 2 राष्ट्रीय विजेताओं, (प्रत्येक श्रेणी से 1) को 1 लाख रुपये की छात्रवृत्ति से सम्मानित किया जाएगा और प्रत्येक श्रेणी से 1 उपविजेता लैपटॉप जीतेंगे, जबकि सभी प्रतिभागियों को डिजिटल प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। इसके अलावा, 100 शॉर्टलिस्ट किए गए प्रतियोगियों को द आर्ट सोसाइटी ऑफ इंडिया के 6 शीर्ष सलाहकारों से मार्गदर्शन प्राप्त करने का एक विशेष अवसर मिलेगा, और उन्हें गिफ्ट हैम्पर्स से भी सम्मानित किया जाएगा। इस अभियान के लिए बैंक व्हाइटहैट जूनियर, रेडियो मिर्ची, सोनी ये जैसे प्रतिष्ठित ब्रांडों के साथ भी साझेदारी करेगा।

Spread the love