July 13, 2024

रजत जयंती पर शुरूवाती तीन सौ कर्मचारियों को मिला सम्मान

जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मनाया रजत जयंती समारोह 

रायपुर, 16 नवंबर  – जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संस्थापक ‘बाबूजी’ बसंत लाल साव बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होकर कंपनी के शुरूआत से जुड़े तीन सौ से अधिक कर्मचारियों को सम्मानित किया। 16 नवंबर मंगलवार को कंपनी की स्थापना के 25 वर्ष पूरे होने पर ‘रजत जयंती’ समारोह आयोजित किया गया। जिसमें कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अरविंद जायसवाल, ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर रमेश जायसवाल, ग्रुप डायरेक्टर आनंद जायसवाल एवं ग्रुप डायरेक्टर अवनीश जायसवाल भी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में ‘बाबूजी’ बसंत लाल साव ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप सबकी मेहतन का प्रतिफल है, जिसकी बदौलत आज जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड यहां हैं।

कार्यक्रम के इस अवसर पर सभी को सम्बोधित करते हुए ‘बाबूजी’ ने कहा कि जिंदगी में सबके संघर्ष होता है, लेकिन सफलता भी जरूर मिलती है। इन 25 वर्षों में जायसवाल निको इंडस्ट्रीज ने एक ब्लास्ट फर्नेस संयंत्र से शुरूआत करके आज यह मुकाम हासिल किया है। इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के रूप में खुद को स्थापित करके स्टील के क्षेत्र में भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट सेक्टर में स्पेशल स्टील का उत्पादक बना है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं कॉलेज के दिनों से ही जब जे.आर.डी. टाटा के परिश्रम और उनके सफलता को सुनता या पढ़ता था, मन में उनकी छाप इस तरह बसी कि स्टील व्यवसाय की दुनिया में मैंने कदम बढ़ाया। सपने बड़े थे, चुनौती बड़ी थी, लेकिन हौसला भी बड़ा रखकर संघर्ष जारी रहा और आज यह मुकाम हासिल हुआ। आज जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने देश-विदेश में बड़ा नाम हासिल किया है। इसमें सभी अधिकारी और कर्मचारियों का भी पूरा योगदान रहा। उन्होंने कहा कि निको ने कभी भी स्वयं को सिफऱ् व्यापार तक केंद्रित नहीं किया, बल्कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए भी अपने दायित्वों का निर्वाहन करता रहा। रजत जयंती के इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी, कंपनी से जुड़े हुए प्रमोटर भी सम्मिलित हुए।

जिंदगी में संघर्ष सबके होता है, लेकिन सफलता जरूर मिलती है – संस्थापक ‘बाबूजी’ बसंत लाल साव

Spread the love