July 13, 2024

“औद्योगिक विकास और ईज़ ऑफ डुइंग बिजनेस” के लिए सरकार सदैव तत्परः भूपेश बघेल

दीपावली मिलन समारोह में मुख्यमंत्री और उद्योग समूहों से चर्चा, स्वयं उद्यमियों की टेबल पर जाकर दी खुशहाली व तरक्की की शुभकामनाएं व बधाई, उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुझाव पर करेंगे सभी उधयोग अमल : प्रदीप टंडन

रायपुर, 12 नवंबर 2021 – छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्योगों को आश्वस्त किया है कि उनकी सरकार “ईज़ ऑफ डुइंग बिजनेस” के लिए सदैव तत्पर है। राजधानी के औद्योगिक संस्थानों की ओर से कल देर शाम आयोजित दीपावली मिलन समारोह में मुख्यमंत्री ने स्वयं उद्योगपतियों की टेबल पर जाकर उन्हें दीपावली की व्यक्तिगत रूप से बधाई देते हुए विभिन्न मुद्दों पर एक एक कर के उनकी व्यावसायिक समस्याओं एवं उनके निवारण पर चर्चा की। फिक्की के चेयरमैन प्रदीप टंडन ने उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इंडिपेंडेंट पावर प्लैंट्स से सस्ती बिजली दिलाने पर विचार करने को कहा, उन्होंने उनसे प्रदेश की डिस्ट्रिब्यूशन कम्पनी द्वारा लगाए जा रहे क्रॉस सब्सिडी सर्चार्ज को नियूनतम या माफ़ करने के लिए कहा। टण्डन का कहना था कि अगर सर्चार्ज ना लगे तो छत्तीसगढ़ के अधिक ऊर्जा खपत वाले उधयोग ना सिर्फ़ प्रदेश में लगे पावर प्लांट से रियायती दर पर पावर ले सकते हैं अपितु वो नए निवेश और विस्तारीकरण को भी प्रोत्साहन का काम कर सकती है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उद्यमियों के साथ बातचीत में साफ संकेत दिया कि उनकी सरकार उद्योगों के साथ मित्रवत व्यवहार रखने और उनके विकास में हरसंभव सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि समस्याओं के समाधान का सुझाव देने के लिए सरकार के दरवाजे सदैव खुले हैं क्योंकि हमसभी मिलकर ही अपने सपनों के छत्तीसगढ़ का निर्माण कर सकते हैं। उन्होंने सभी उद्यमियों से सामाजिक विकास के लिए सभी पिछड़े इलाक़ों में पहल करने को कहा और विभिन्न खेल कूद को प्रदेश में गोद लेने के लिए भी कहा।

इस अवसर पर समानुपातिक दृष्टिगत नीति रखने के लिए औद्योगिक संगठनों ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद किया और उन्हें दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। दीपावली मिलन समारोह में फ़िक्की ke अध्यक्ष प्रदीप टण्डन सहित छत्तीसगढ़ स्पंज & स्टील मैन्युफ़ैक्चरर एसोसिएशन के अध्यक्ष  बी एल अग्रवाल, सीजी सिम के प्रेसिडेंट अनिल नचरानी, छत्तीसगढ़ स्पंज & स्टील एसोसिएशन के अध्यक्ष  विजय झाँवर, उरला इंडुस्ट्रीज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विन गर्ग, छत्तीसगढ़ स्टील एंड री-रोलर्ज़ एसोसिएशन के प्रेसिडेंट मनोज अग्रवाल, एमएसएमई जिला उद्योग संघ-दुर्ग के प्रेसिडेंट  के.के. झा, बीएसपी एंसिलरी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रेसिडेंट रतन दासगुप्ता, सीजी मिनी स्टील प्लांट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट विकास अग्रवाल, सीजी फेरो एलॉयज प्रोड्यूसर्स के प्रेसिडेंट  रमेश अग्रवाल, रायगढ़ स्पंज आयरन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट  संजय अग्रवाल एवं छत्तीसगढ़ होटेल एसोसिएशन के अध्यक्ष तरनजीत होरा आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही ।

Spread the love