June 21, 2024

नूपुर की सड़कों को लेकर चिंता- एडीबी सड़को की लेटलतीफी पर नाराजगी व्यक्त की कलेक्टर ने, एडीबी अधिकारियों को कहा कि शीघ्र निर्माण करे पूर्ण, टीएल मीटिंग में कलेक्टर ने दिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश, कलेक्टर ने कहा जिले की सड़कें बेहतर, पीडब्ल्यूडी एसडीओ द्विवेदी को भी निर्माण कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

सकती-जिले की कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने 15 मार्च को जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति में विभाग अंतर्गत चल रहे कार्यों की साप्ताहिक प्रगति की समीक्षा करते हुए समय सीमा की बैठक ली। कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना सक्ती जिले में बन रहे सड़को की समीक्षा करते हुए उन्होंने पीडब्ल्यूडी एसडीओ राकेश द्विवेदी को जल्द से जल्द काम पूर्ण करने को कहा। एडीबी के फील्ड इंजीनियर मनीष कुमार को कार्यों में देरी होने की वजह से एडीबी विभाग पर नाराज़गी जाहिर करते हुए कहा कार्य जल्द से जल्द पूरा होना चाइए किसी भी लोगो को तकलीफ नहीं होनी चाइए हमारा काम आमजनों को परेशानियों से मुक्त करना है साथ ही साथ कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने कहा की सक्ती जिले की सड़को को सबसे बेहतर करना हमारा लक्ष्य। कलेक्टर ने जिले के स्व सहायता समूह को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें गुणवत्तापूर्ण उत्पाद तैयार करने, उतपादों का आकर्षक पैकेजिंग के लिए तैयार किए जाने के निर्देश दिए। जिससे वे अपने उत्पादों के बिक्री कर लाभान्वित हो सके,सक्ती कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना ने समय सीमा की बैठक लेते हुए जिले के गौठानों में रीपा योजना अंतर्गत गौठानों में चल रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए गौठानों में प्रगतिरत सिविल कार्य की भी जानकारी ली तथा तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले के कई गौठानों में पंप चोरी की शिकायत प्राप्त हो रही है। इसके साथ ही समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने जन शिकायत, जन चौपाल के शिकायत तथा समय सीमा के लंबित प्रकरणों की विभागवार जानकारी लेते हुए त्वरित निराकरण किए जाने के निर्देश दिये,इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, रेडी टू ईट वितरण, कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का व्यवस्थित परीक्षा आयोजन व्यवस्था, राजस्व प्रकरणों की निराकरण की स्थिति, नरवा के कार्य, आश्रम-छात्रावास निरीक्षण, जल जीवन मिशन, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, मनरेगा, हमर लैब के कार्य, लोक सेवा गारंटी, कृष्ण कुंज, राजीव युवा मितान क्लब, हाट-बाजार क्लिनिक योजना, धन्वन्तरी योजना, स्वामी आत्मानंद विद्यालय, निर्माण कार्यों के अद्यतन स्थिति, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, सी-मार्ट, आयुष्मान भारत योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, गौमूत्र खरीदी, गौमूत्र से बनने वाले उत्पादों के विक्रय की स्थिति सहित अन्य विभिन्न विषयों पर विस्तार से जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में एडीएम बीरेन्द्र लकड़ा, एसडीएम मालखरौदा रजनी भगत, एसडीएम सक्ती पंकज डाहिरे, एसडीएम डभरा दिव्या अग्रवाल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

नागरिकों का आयुष्मान आईडी कार्ड बनाये जाने के दिए निर्देश –

बैठक में कलेक्टर पन्ना ने जिले में आयुष्मान कार्ड बनवाने में जोर दिया उन्होंने कहा यह सरकार कि एक बढ़िया योजना है और हमारा कार्य शासन की योजनाओं को आगे बढ़ाना है। उन्होंने निर्धारित समय सीमा के भीतर आयुष्मान आईडी कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए हैं।

Spread the love