July 13, 2024

श्रीबालाजी हॉस्पिटल का जल बिहार कालोनी में फ्री हैल्थ कैंप और रक्तदान शिविर

शिविर में 200 लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई, 57 यूनिट रक्त संग्रहण किया
रायपुर। श्रीबालाजी हॉस्पिटल ने रोटरी क्लब जल बिहार कालोनी में तेलीबांधा में फ्री मेडिकल कैंप और रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में श्रीबालाजी मेडिकल फाउंडेशन और श्रीबालाजी ब्लड सेंटर ने रोलबाल कम्युनिटी के साथ फ्री हेल्थ कैंप और रक्तदान शिविर में अहम योगदान दिया। शिविर में श्रीबालाजी हॉस्पिटल के डा. काकू सिंह भाटिया (कार्डियोलॉजी) डा. विशाल आनंद गुप्ता और डा. धर्मेंद्र साहू (मेडिसीन) डा अमीनुद्दीन कुरैशी डा. कुलदी सिंह छाबरा (ओर्थपेडिक) डा, निशा अग्रवाल (गयनेकोलॉजी) डा. वेद यादव (ओप्थल्मोलॉजी) डा. कमलेश पटेल (ईएनटी) डा. शिवांगी राठौड़(डेंटल) डा. प्रगति नामदेव और डा. ऋषभ पांडेय (फिजियोथेरेेपी) ने शिविर में आए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और जांच कर रोगियों को नि:शुल्क दवाई देकर उपचार के लिए परामर्श दिया।फरा मेडिकल कैंप और रक्तदान शिविर में 200 लोगों ने शामिल होकर स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ उठाया। रक्तदान शिविर में युवाओं और आसपास के नागरिकों ने स्वस्फूर्त भाग लेकर रक्तदान कर 57 यूनिट रक्त संग्रहण करने में योगदान दिया।

श्रीबालाजी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ डाक्टरों ने शिविर में आने वाले नागरिकों के लिए अलग-अलग विभागों के काउंटर बनाए थे, जहां नागरिकों का हार्ड, ब्लडप्रेशर, शुगर,श्वांस, पेट, हाथ पैर में होने वाली सामान्य बीमारियों के संबंध में जानकारी दी। रोलबॉल कम्युनिटी के सदस्यों के साथ श्री ब्लड सेंटर की टीम ने लोगों के रक्तदान की उपयोगिता के संबंध में जानकारी दी। किसी मरीज के जीवन बचाने में आपका खून जीवनदायिनी साबित हो सकता है। श्रीबालाजी ब्लड बैंक की टीम से बृजेश चौबे, रामनेरश साहू, भुवनेश्वर पटेल, अशोक साहू, शशिकांत शुक्ल के साथ पैरा मेडिकल के स्टाफ ने सदस्यों ने शिविर में तन-मन से योगदान देकर सफल बनाया। फरी हेल्थ शिविर और रक्तदान शिविर में शामिल नागरिकों ने फ्री हेल्थ कैंप और रक्तदान शिविर को श्रीबालाजी हॉपिस्टल के इस आयोजन को पीडि़त मानवता की सेवा में अनुकरणीय पह बताया।

 

नागरिक ने कहा किआज के महंगाई के युग में सबसे ज्यादा खर्च मेडिकल पर ही होता है। जिसकी रिकवरी करना मुश्किल है। ऐसी कठिन परिस्थिति में सबसे महंगे इलाज में इस तरह के कैंप नागरिकों के लिए बहुत ही फायदेमंद है। यह शिविर आमजनता के लिए सबसे बड़ी राहत भरी सौगात साबित होगी।डाक्टरों की टीम के साथ श्रीबालाजी मेडिकल फाउंडेशन और श्री बालाजी ब्लड बैंक के सदस्यों ने मुस्तैदी के साथ नागरिकों को श्रीबालजी हास्पिटल के ध्येय वाक्य संकल्प समर्पित सेवा का अनुकरणीय और प्रेरणादायक उदाहरण पेश किया। रक्तदान शिविर में योगदान देने वालों का श्रीबालाजी हॉस्पिटल, श्री बालाजी ब्लड बैंक के साथ रोलबॉल कम्युनिटी की टीम नेे कंध से कंधा मिलकार सेवा का परिचय दिया।

Spread the love