May 27, 2024

अधिक गति से संचालन व क्षमता से अधिक यात्री बैठाने, लापरवाही बरतने पर 15 यात्री बसों पर 41 हजार रूपए की गई चालानी कार्यवाही

स्कूल व यात्री बसों का निरीक्षण एवं बकाया कर वसूली लगातार जारी

37 स्कूल वाहनों की जांच की गई जिसमें से 10 अनफिट वाहनों से 36 हजार रूपए की चालानी कार्यवाही की गई

कवर्धा,  कलेक्टर जनमेजय महोबे के निर्देशानुसार परिवहन विभाग द्वारा स्कूल व यात्री बसों की लगातार फिटनेस संबंधी जांच के साथ ही वन टाईम सेटलमेंट व्यवस्था के अंतर्गत बकाया कर वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिला परिवहन अधिकारी मोहन साहू ने बताया कि 19 अगस्त से 23 अगस्त 2022 तक लगातार कार्यवाही कर 15 यात्री बसों से अधिक गति से संचालन व क्षमता से अधिक यात्री बैठाने जैसे लापरवाही बरतने पर 41 हजार रूपए की चालानी कार्यवाही किया गया एवं 37 स्कूल वाहनों की जांच की गई जिसमें से 10 अनफिट वाहनों से 36 हजार रूपए की चालानी कार्यवाही की गई। उन्होंने बताया कि बकाया कर में 11 वाहनों से कुल दो लाख सत्तर हजार एक सौ रूपए मोटरयान कर की वसूली की गई।
जिला परिवहन अधिकारी साहू ने बताया कि वन टाईम सेटलमेंट व्यवस्था के अंतर्गत मासिक एवं त्रैमासिक कर वाहनों का मार्च 2013 तक पूर्णतः छूट एवं अप्रैल 2013 से 2018 तक बकाया कर की राशि जमा करने पर शास्ति में पूर्णतः छूट दिया गया है। जिसमें लम्बे समय से मोटरयान कर जमा नहीं करने वाले वाहन स्वामियों पर कार्यवाही की जाएगी साथ ही फिटनेस, परमिट संबंधी शर्तों के उल्लंघन व निर्देर्शों का पालन न करने वाले यात्री व स्कूल वाहनों पर निरंतर कार्यवाही की जाएगी।

Spread the love