July 13, 2024

पीएम आवास योजना: विपक्ष ने सरकार को घेरा

रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन पीएम आवास योजना पर विपक्ष ने सरकार को घेरा. प्रश्नकाल में पूर्व सीएम रमन सिंह ने विषय को उठाया. इस पर सत्तापक्ष की ओर से भाजपा विधायकों के घड़ियाली आंसू बनाए जाने की बात कही, जिससे असंतुष्ट होकर बीजेपी विधायकों ने वॉकआउट किया. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि आवास बन नहीं पाए. इस पर एक मंत्री इस्तीफा दे देते हैं. इस पर आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि उन्होंने पद से इस्तीफा नहीं दिया है.

उन्होंने अपने विभाग को छोड़ दिया है. मैं संशोधित कर रहा हूं. बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आप मंत्री की ओर से स्पष्टीकरण दे रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री है यहां उन्हें बताना चाहिए. डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में आवास योजना का बुरा हाल है. मेरे पास ऐसे कई पत्र हैं, जिसमें केंद्र की ओर से भी इस योजना को लेकर राज्य को लिखा गया है.

मंत्री टी एस सिंहदेव की ग़ैर मौजूदगी में जवाब देते हुए मंत्री मो. अकबर ने कहा कि 2019-20 के स्वीकृत आवास के लिए कैबिनेट ने राज्यांश के हिस्से के लिए 762 करोड़ रुपए लोन लेने की स्वीकृति दी गई थी. पंजाब नेशनल बैंक ने सेंशन भी कर दिया, लेकिन आरबीआई ने अड़ंगा लगा दिया.

Spread the love