May 27, 2024

पीएम मोदी ने डॉक्टर्स डे पर डॉक्टरों को दी बधाई

नई दिल्ली: डॉक्टर्स दिवस 1 जुलाई को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में डॉक्टरों को बधाई दी और जीवन बचाने और ग्रह को स्वस्थ बनाने में उनके महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता दी।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “उन सभी मेहनती डॉक्टरों को डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं जो जीवन बचाने और हमारे ग्रह को स्वस्थ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक संक्षिप्त वीडियो भी अपलोड किया है जिसमें जीवनरक्षक में योगदान के लिए डॉक्टरों की प्रशंसा की गई है।

डॉक्टर्स दिवस के बारे में: हर साल 1 जुलाई को, भारत देश के समर्पित चिकित्सा पेशेवरों के लिए प्रशंसा दिखाने के लिए राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस मनाता है। यह देखते हुए कि डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर व्यापक कोविड -19 महामारी और अन्य गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों और घातक बीमारियों का मुकाबला करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस 2022 भी विशेष रूप से प्रासंगिक होगा।

राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस 2022 उनकी अमूल्य सेवाओं और समाज की भलाई में महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देता है। प्रसिद्ध डॉक्टर, स्वतंत्रता योद्धा, अकादमिक और राजनेता डॉ बिधान चंद्र रॉय के जन्म की वर्षगांठ पर, भारत डॉक्टर दिवस मनाता है। बीसी रॉय राष्ट्रीय पुरस्कार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित लोगों को मान्यता देने के लिए उनके सम्मान में बनाया गया था।

Spread the love