July 13, 2024

पीएम मोदी आज करेंगे मध्य प्रदेश की स्टार्ट अप पॉलिसी का उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम 7 बजे मध्य प्रदेश की स्टार्टअप नीति और कार्यान्वयन योजना 2022 का वर्चुअली शुभारंभ करेंगे और स्टार्टअप समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य को एक व्यापार केंद्र बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की और पारिस्थितिकी तंत्र के लोगों को पहल में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

आज शाम 7 बजे, मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति शुरू की जाएगी, और स्टार्टअप समुदाय के प्रतिनिधि उपस्थित होंगे। मैं राज्य को एक व्यापार केंद्र बनाने के लिए एमपी सरकार के प्रयासों की सराहना करता हूं। मैं इस पारिस्थितिकी तंत्र के सभी सदस्यों को आज शाम कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करता हूं “एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा।

प्रदेश के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में समारोह आयोजित किया जाएगा। मध्य प्रदेश सरकार राज्य में नए उद्यमियों को प्रोत्साहित करने और कंपनियों को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ अपनी “स्टार्टअप नीति और कार्यान्वयन योजना – 2022” पेश कर रही है।

यह स्टार्टअप नीति विशेष रूप से राज्य के युवाओं के उद्यमशीलता विचारों को बढ़ावा देने और साकार करने के लिए बनाई गई थी।  सरकार ने मध्य प्रदेश में स्टार्टअप नीति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए राज्य भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है।

मध्य प्रदेश सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव पी नरहरि ने नीति की विशिष्टता के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा, ‘नई स्टार्टअप नीति पिछली नीति से काफी अलग है। “एमपी स्टार्टअप सेंटर” की अवधारणा एमपी स्टार्टअप नीति 2022 के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त है। पहले, विभाग ने केवल एक नीति लागू की थी, लेकिन अब यह एमपी स्टार्टअप सेंटर के साथ संयोजन के रूप में किया जाएगा। स्टार्टअप केंद्र का अपना कार्यालय होगा, साथ ही प्रत्येक स्टार्टअप के लिए एक प्रमुख / संरक्षक और प्रासंगिक क्षेत्रों में विशेषज्ञ जो स्टार्टअप समुदाय की सहायता करेंगे।

Spread the love