April 15, 2024

24 अप्रैल को मराठी साहित्य सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे रामनाथ कोविंद

लातूर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराष्ट्र के लातूर के उदगीर में हो रहे 95वें अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन के आयोजकों को सूचित किया है कि वह आयोजकों में से एक के अनुसार, 24 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम के समापन समारोह में भाग लेने में असमर्थ होंगे।

तीन दिवसीय साहित्यिक उत्सव अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन आज से शुरू हो रहा है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 24 अप्रैल को मराठी साहित्य सम्मेलन की यात्रा रद्द कर दी गई है, उनके निजी सचिव पी प्रवीण सिद्धार्थ के अनुसार, जिन्होंने गुरुवार को पत्र द्वारा साहित्यिक सम्मेलन के कार्यकारी अध्यक्ष, बसवराज पाटिल नगलाकर को सूचित किया था।

राष्ट्रपति “दिल्ली में अपरिहार्य परिस्थितियों और व्यस्तताओं” के कारण बैठक में भाग लेने में असमर्थ होंगे, पत्र को पढ़ें, लेकिन वह एक रिकॉर्ड किए गए संदेश को भेजने के लिए सहमत हो गए हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार के साहित्य उत्सव का उद्घाटन करने की उम्मीद है। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री शिवराज पाटिल चाकुरकर, राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख, राज्य के मराठी भाषा मंत्री सुभाष देसाई, साहित्यिक सम्मेलन के अध्यक्ष भरत साने, मंत्री अशोक चव्हाण और संगीतकार पंडित हृदयनाथ मंगेशकर सभी उपस्थित रहेंगे। कोंकणी लेखक दामोदर मौजो उद्घाटन के लिए विशिष्ट अतिथि होंगे। 24 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समापन समारोह में शामिल होंगे।

शुक्रवार को, साहित्यिक सम्मेलन के हिस्से के रूप में, उदगीर में एक ‘ग्रैंड डिंडी’ या पुस्तक जुलूस का आयोजन किया जाएगा। साहित्यिक सम्मेलन का स्थान दिवंगत महान गायिका लता मंगेशकर को समर्पित है।

Spread the love