May 19, 2024

इंग्लैंड को लगा दूसरा झटका, बुमराह ने लिया विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेल रही है। इस मैच की पहली पारी में एक तरफ जहां इंग्लैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 183 रन बनाए थे तो वहीं टीम इंडिया केएल राहुल और जडेजा की अर्धशतक के दम पर पहली पारी में 278 के स्कोर तक पहुंची थी। इस मैच में तीसरे दिन का खेल भी बारिश की वजह से बाधित हुआ था, लेकिन जब दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा हुई थी तब तक दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने बिना किसी नुकसान के 25 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक दो विकेट पर 47 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट और ओपनर डॉम सिब्ले क्रीज पर मौजूद थे।

इंग्लैंड की दूसरी पारी

मैच की दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता बर्न्स को मो. सिराज ने आउट करवाकर दी। बर्न्स ने 18 रन बनाए और उनका कैच रिषभ पंत ने लपका। वहीं बुमराह ने क्राउले को 6 रन पर पंत के हाथों कैच करवाकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

भारत की पहली पारी, शतक से चूक गए केएल राहुल

भारत को रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 97 रन की अच्छी साझेदारी हुई। इस साझेदारी को रॉबिन्सन ने रोहित शर्मा को 36 रन पर आउट करके तोड़ दिया। पुजारा को एंडरसन 4 रन पर आउट किया तो वहीं कप्तान कोहली एंडरसन की गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए। टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 5 रन पर अपना विकेट गंवा दिया और रन आउट हो गए। रिषभ पंत 25 के स्कोर पर ओली रॉबिन्सन और केएल राहुल को 84 रन पर जेम्स एंडरसन ने आउट किया। शार्दुल ठाकुर को एंडरसन ने बिना खाता खोले ही आउट कर दिया।

Spread the love