February 25, 2024

प्रधानमंत्री ने संसद की रणनीति पर चर्चा के लिए शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की

नई दिल्ली:  संसद के लिए सरकार की रणनीति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वरिष्ठ मंत्रियों से मुलाकात की। बैठक में शामिल होने वालों में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर और किरेन रिजिजू शामिल हैं।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ है जब विपक्षी दलों ने कुछ रोजमर्रा की वस्तुओं पर सरकार द्वारा माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने और कीमतों में वृद्धि के बारे में अपनी मांगों के कारण संसद के दोनों सदनों को बुधवार को स्थगित करने के लिए मजबूर किया।

दूसरी ओर, लोकसभा और राज्यसभा में सभी विपक्षी दलों के फ्लोर लीडर्स ने गुरुवार को मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में राज्यसभा के लिए एलओपी के रूप में बैठक की।

कांग्रेस पार्टी के अलावा, बैठक में निम्नलिखित विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे: द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल), जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी), तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), विदुथलाई चिरुथाइगल काची (वीसीके), शिवसेना और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ।

संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने से पहले दो बार की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा की कार्यवाही भी पहले के स्थगन के बाद भोजनावकाश के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई थी।

Spread the love