July 12, 2024

राज्यसभा,लोकसभा के कार्यालय में आज बैठक करेंगे नेता

नई दिल्ली: सूत्रों ने कहा कि गुरुवार को, लोकसभा और राज्यसभा में सभी विपक्षी दलों के नेता एक महत्वपूर्ण राजनीतिक मामले  पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा के विपक्ष के नेता (एलओपी) के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में बैठक करेंगे।

संसद में कांग्रेस संसदीय कार्यालय में दोनों सदनों की बैठकों के बाद कांग्रेस सांसदों की बैठक होगी। विशेष रूप से, विपक्षी दलों ने कुछ रोजमर्रा की वस्तुओं पर सरकार द्वारा जीएसटी लगाने और कीमतों में वृद्धि के बारे में अपनी मांगों के कारण संसद के दोनों सदनों में बुधवार को स्थगन के लिए मजबूर करना जारी रखा।

संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने से पहले दो बार की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। दोपहर के बाद, राज्यसभा को भी पहले के ब्रेक के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया था।

अपनी मांगों को लेकर विपक्षी दलों ने संसद के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन भी किया।

विपक्षी नेताओं ने कहा कि कई रोजमर्रा की वस्तुओं पर सरकार की संशोधित जीएसटी दरें महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन के दौरान औसत व्यक्ति के लिए बजटीय समस्याएं पैदा कर रही हैं।

दही, रोटी और पनीर सहित अन्य वस्तुओं पर जीएसटी दरों में सरकार की वृद्धि को वापस लेने की मांग विपक्षी पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस, राकांपा, द्रमुक और वाम दलों के नेताओं द्वारा की थी।

राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस के सभी नेताओं ने बैठक में भाग लिया। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया।
संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू हुआ था और यह 12 अगस्त तक चलेगा। इस सत्र में 18 बैठकें होंगी।

Spread the love