March 1, 2024

बिजली गिरने से गई 5 लोगों की जान, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

पटना: बिहार में खराब मौसम एवं बिजली गिरने की घटना में 5 व्यक्तियों की मौत हो गई। मामला सीवान, समस्तीपुर, गया, खगड़िया एवं सारण का है। सभी जगह एक-एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है। घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना जताई है।

इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा के इस समय में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। सीएम ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा वक़्त-वक़्त पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें खराब मौसम में घरों में रहें तथा सुरक्षित रहें।

वही एक दूसरे मामले में बिहार में उद्योग क्षेत्र में तेजी लाने एवं निवेशकों को आकर्षित करने के लिए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने औद्योगिक क्षेत्रों में भूमि पट्टे की दर में कमी का ऐलान किया है। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को कहा कि प्रदेश सरकार का औद्योगिक क्षेत्रों की भूमि पट्टे की दरों को 80 फीसदी से कम करके 20 फीसदी करने का फैसला ‘ऐतिहासिक’ है क्योंकि यह प्रदेश में औद्योगीकरण की गति को और तेज करेगा। उन्होंने कहा कि 54 औद्योगिक क्षेत्रों में से 15 में लीज दरों को कम करके 20 फीसदी कर दिया गया है।
Spread the love