April 15, 2024

महिलाओं को रखना होगा स्वयं का ख्याल, तभी होगी परिवार की सुरक्षा– एएमएनएस इंडिया ग्रामीण महिलाओं को बांटे सैनिटरी पैड्स और बच्चों के लिए स्कूल बैग्स और स्पोर्ट्स किट

किरन्दुल-महिलाएं पूरे परिवार का ख्याल रखती हैं और अपनी घरेलू जिम्मेदारियाँ निभाते हुए अधिकतर वे स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतने लगती हैं, जो कि उचित नहीं है।अगर घर की महिलाएं स्वस्थ्य रहेंगी तो वे पूरे परिवार की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा पाएंगी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील ने सीएसआर एक्टिविटी के तहत पालनार के आंगनबाड़ी में जागरुकता अभियान के माध्यम से करीब 360 किशोरियों एवं महिलाओं के लिए एक कैंप का आयोजन किया। इस कैंप में मासिक धर्म के समय स्वच्छता का विशेष ध्यान कैसे रखें इस विषय पर महिलाओं एवं किशोरियों को जानकारी दी गई साथ ही सैनिटरी पैड्स का वितरण भी किया गया।

 

नए स्कूली सत्र में विद्यालय फिर से खुल चुके हैं। इस अवसर पर एएमएनएस ने बच्चों को स्कूल बैग्स का वितरण किया। नए बैग्स पाकर मासूमों के चेहरे खिल उठे। दंतेवाड़ा, किरंदुल के कम्युनिटी हॉल में बस्ती के स्कूली बच्चों को बैग्स, नोटबुक, बॉटल और स्टेशनरी का सामान वितरित किया गया। साथ ही कंपनी द्वारा बच्चों में खेलकुद को बढ़ावा देने के लिए ग्राम पंचायत कुचारास और मरोकी के पेरिया गांव में करीब 85 बच्चों को क्रिकेट किट का वितरण भी किया। स्थानीय सरपंच ने भी एएमएनएस द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

Spread the love