February 21, 2024

‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ पर PM मोदी ने किया नारी शक्ति को नमन, बोले- ‘मैं उनकी उपलब्धियों को…’

नई दिल्ली: आज दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day 2022) मनाया जा रहा है. वही इस अवसर पर मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने नारी शक्ति को नमन किया तथा कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) सम्मान तथा अवसरों पर खास जोर के साथ अपनी तमाम योजनाओं के जरिए महिला सशक्तीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित करती रहेगी।

उन्होंने ट्वीट किया, “भारत की विकास यात्रा में अपनी नारी शक्ति को आगे रखने के लिए वित्तीय समावेषण से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता जैसी कई कोशिश की गई। आने वाले वक़्त में ये कोशिश एवं जोश के साथ जारी रहेंगे।”

वही अपने एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, “महिला दिवस पर मैं नारी शक्ति और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी कामयाबियों को नमन करता हूं। भारत सरकार सम्मान एवं अवसरों पर विशेष जोर के साथ अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से महिला सशक्तीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित करती रहेगी।” बता दे कि 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर पीएम मोदी गुजरात में कच्छ के धोरदो गांव मौजूद एक महिला संत शिविर में आयोजित संगोष्ठी को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे।

Spread the love