April 15, 2024

-मुरा में हुई मां गायत्री की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा

तिल्दा नेवरा–चिन्मय पंड्या के हाथों मुरा में हुई मां गायत्री की प्राण प्रतिष्ठा।

मुरा में नवनिर्मित गायत्री ज्ञान मंदिर की स्थापना अखिल विश्व गायत्री परिवार हरिद्वार देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति चिन्मय पंड्या के हाथों हुई। सोमवार की सुबह चिन्मय पंड्या मुरा पहुंचकर मां गायत्री की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए इस दौरान शो पीस आरती की थाल सजाकर आरती की गई वही नव कुंडी यज्ञ हवन में कोरोना से मृत आत्माओं की शांति के लिए आहुतियां दी गई गायत्री ज्ञान मंदिर मुरा पहुंचे देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति और युवाओं के प्रेरणा स्रोत चिन्मय पंड्या ने गायत्री परिजनों को उद्बोधन करते हुए कहा कि मां गायत्री सभी वेदों की जननी है जितने भी वेद पुराण और शास्त्र आज जो हम पढ़ते हैं हमारे आने वाली पीढ़ी जो पड़ रही है वह मां गायत्री की देन है ऐसे में हमें मां गायत्री की आराधना प्रतिदिन करनी चाहिए उन्होंने यह भी कहा कि सभी वेद पुराण शास्त्र दो मां गायत्री में समाया हुआ है ऐसे में हम रोज सुबह उठकर मां गायत्री का ध्यान करें बच्चों में संस्कार देनी है तो मां गायत्री की पूजा अर्चना और मंत्र जाप सभी को कराना चाहिए।।
मुरा में गायत्री ज्ञान मंदिर को बनाने वाले आदरणीय श्री सदाशिव हथमल बाबूजी को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि अपने सरकारी नौकरी से रिटायर होने के बाद हथमल बाबूजी लगातार गायत्री शक्तिपीठ समता कॉलोनी रायपुर के ट्रस्टी है और मां गायत्री की सेवा भाव में निस्वार्थ लगे हुए हैं उनके इस भाव की जितनी सराहना की जाए कम है। मां गायत्री की कृपा से आज इस उम्र में भी बाबूजी का सोच और विचार स्वच्छ और निर्मल है और जिनकी सोच और विचार लगातार जारी है वह कभी वृद्ध नहीं हो सकते।

मुरा में आयोजित गायत्री ज्ञान मंदिर के संचालन के लिए एक ट्रस्ट बना दिया गया है और वही गायत्री ज्ञान मंदिर में आदरणीय बाबूजी सदाशिव हथमल के द्वारा जमीन दांडी गई है जिसे वहां की उपज से गायत्री ज्ञान मंदिर की व्यवस्था पूजा अर्चना अनवरत जारी रहे।।

कार्यक्रम के दौरान जोन समन्वयक दिलीप पाणिग्रही गायत्री शक्तिपीठ समता कॉलोनी के मुख्य प्रबंध श्री श्याम बैस, ट्रस्टी आदर्श वर्मा बहन जी, ट्रस्टी दीनानाथ शर्मा जी, के साथ गायत्री परिवार के प्रमुख पदाधिकारीयो के साथ भारी संख्या में गायत्री परिजनों की उपस्थिति रही।

Spread the love