February 25, 2024

महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आहट से फ़िल्म इंडस्ट्री में खलबली

देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ़्तार पकड़ ली है। पिछले 24 घंटों में 81 हज़ार से अधिक नये मामले निकले हैं। इनमें सबसे ज़्यादा केस महाराष्ट्र के हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि प्रदेश में कोविड-19 की रफ़्तार थामने के लिए महाराष्ट्र सरकार एहतियातन कड़े क़दम उठा सकती है। इनमें प्रदेश में लॉकडाउन भी सम्भावित है। अगर, ऐसा हुआ तो फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए एक बार फिर चुनौती खड़ी होने वाली है, क्योंकि अप्रैल और मई में कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने वाली हैं।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट कलम गियानचंदानी ने सरकार से मीडिया के ज़रिए अपील की है कि लॉकडाउन जैसे उपाय फ़िल्म इंडस्ट्री की सेहत के लिए घातक हो सकते हैं। एक स्टेटमेंट में उन्होंने कहा- फ़िल्म इंडस्ट्री रिकवरी के रास्टे पर है और कई लोगों का रोज़गार इससे जुड़ा है। लॉकडाउन के बजाय कड़े नियम और एसओपी का पालन समाधान होना चाहिए।

क्या टलेगी इन फ़िल्मों की रिलीज़?

अप्रैल की बात करें तो 23 तारीख़ को कंगना रनोट की फ़िल्म थलाइवी रिलीज़ होने वाली है। अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार, कंगना ने साफ़ कर दिया है कि उनकी फ़िल्म तय तारीख़ पर ही आएगी। इसके एक हफ़्ते बाद 30 अप्रैल को अक्षय कुमार की फ़िल्म सूर्यवंशी सिनेमाघरों में आने वाली है। अभी तक तो इसकी रिलीज़ टलने की कोई सूचना नहीं है। इस फ़िल्म का दर्शकों के साथ थिएटर मालिक़ों को भी काफ़ी इंतज़ार है।

Spread the love